Searching...
Thursday, September 13, 2018

सहायक समीक्षा अधिकारी : अभ्यर्थी की जगह परीक्षा दे रहे थे कक्ष निरीक्षक, पकड़े गए, दर्ज हुई एफआइआर

अभ्यर्थी की जगह परीक्षा दे रहे थे कक्ष निरीक्षक, पकड़े गए

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : पावर कारपोरेशन के अधिकारी गुरुवार को तब हैरत में पकड़ गए, जब विभागीय परीक्षा में दो अभ्यर्थियों की जगह उन्हें खुद कक्ष निरीक्षक परीक्षा देते मिल गए। गोरखपुर में यह मामला पकड़े जाने का श्रेय अपनी सजगता को देते हुए कारपोरेशन अधिकारियों ने दोनों परीक्षार्थियों व दोनों कक्ष निरीक्षकों पर एफआइआर दर्ज कराके चारों को पुलिस के हवाले कर दिया।

सहायक समीक्षा अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए पावर कारपोरेशन की ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) गुरुवार को थी। इस दौरान गोरखपुर में नौसढ़ चौक पर टीसीएस द्वारा लीज पर लिए गए परीक्षा केंद्र स्वास्तिक ऑनलाइन में निगरानी के लिए पहुंचे पर्यवेक्षकों ने जब कंप्यूटर में प्रदर्शित अभ्यर्थियों की मूल फोटो और बायोमीटिक के समय ली गई उनकी फोटो से परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों का मिलान किया तो पूरा मामला पकड़ में आ गया। पता चला कि अभ्यर्थी दिलीप कुमार व अलमास खान की जगह कक्ष निरीक्षक रोशन कुमार प्रजापति और राजीव कुमार यादव परीक्षा दे रहे थे।

प्रमुख सचिव ऊर्जा आलोक कुमार ने बताया कि बिना गड़बड़ी के परीक्षा कराने के लिए सभी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। ऑनलाइन परीक्षा प्रक्रिया को हैकिंग से बचाने के लिए केंद्रों पर सीसीटीवी, बायोमीटिक व जैमर की विशेष व्यवस्था की गई है। परीक्षाओं में कोई त्रुटि न होने देने के लिए अधिकारियों को भी कड़े निर्देश जारी किए गए हैं। परीक्षा में किसी तरह की लापरवाही या शिकायत पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है। प्रमुख सचिव ने बताया कि 15 सितंबर को भी होने वाली यह परीक्षा आगरा, अलीगढ़, इलाहाबाद, बरेली, गाजियाबाद, गोरखपुर, ग्रेटर नो

0 comments:

Post a Comment