Searching...
Monday, July 16, 2018

टीजीटी - पीजीटी 2016 के विज्ञापन के पद नहीं जाएंगे बदले, नए सिरे से विज्ञपन के बजाय पद निरस्त होने वाले अभ्यर्थियों से ही लिया जाएगा विज्ञापन

इलाहाबाद : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र प्रवक्ता व स्नातक शिक्षक यानी टीजीटी-पीजीटी 2016 के विज्ञापन में कोई फेरबदल नहीं कर रहा है। टीजीटी के 7950 व पीजीटी के 1344 सहित कुल 9294 पद यथावत रहेंगे। बोर्ड के अफसरों की मंशा है कि जीव विज्ञान व संगीत आदि विषयों के लिए जिन अभ्यर्थियों ने दावेदारी की थी, वह भी विषय बदलकर बरकरार रहें। इसलिए अब नए सिरे से विज्ञापन नहीं निकाला जाएगा, केवल उन्हीं अभ्यर्थियों से जल्द ही ऑनलाइन आवेदन लिया जाएगा, जिनके पद निरस्त हुए हैं। इसमें नए अभ्यर्थियों को मौका नहीं दिया जाएगा। 



चयन बोर्ड की ओर से आठ विषयों के पद निरस्त होने के बाद अभ्यर्थियों में परीक्षा और विज्ञापन को लेकर असमंजस रहा है। इसकी वजह यह है कि चयन बोर्ड की ओर से अधिकृत रूप से कहा गया कि ‘आठ विषयों के विज्ञापन के निरस्तीकरण के फलस्वरूप चयन बोर्ड द्वारा पूर्व में विज्ञापित अन्य विषयों के विज्ञापन शीघ्र ही जारी करने का निर्णय लिया गया है।’ इसकी अभ्यर्थी अपने हिसाब से व्याख्या कर रहे थे।

0 comments:

Post a Comment