Searching...
Sunday, June 24, 2018

पुलिस भर्ती निरस्त करने का फर्जी पत्र वायरल कर फैलाई सनसनी, क्लिक करके देखें स्पष्टीकरण हेतु जारी अधिकृत पत्रक/विज्ञप्ति

 लखनऊ : पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से सिपाही भर्ती के दौरान फर्जी पत्र वायरल करने वाले की तलाश अभी पूरी भी नहीं हो पाई थी कि रविवार को एक और ऐसा ही पत्र सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। इस पत्र ने अभ्यर्थियों में सनसनी फैला दी। इसमें कहा गया था कि सिपाही भर्ती-परीक्षा निरस्त कर दी गई है। हालांकि बाद में बोर्ड ने बताया कि पत्र फर्जी है और परीक्षा निरस्त नहीं की गई है।




उल्लेखनीय है कि सिपाही भर्ती-2018 में 41520 पदों की परीक्षा को लेकर शुरू से ही शरारतें चल रही हैं। इससे पहले परीक्षा की तारीख को लेकर पत्र वायरल हुआ था। पुलिस भर्ती बोर्ड ने इसका खंडन किया। इसके बाद जब परीक्षा शुरू हुई तो भर्ती बोर्ड के ही लेटरहेड का इस्तेमाल करते हुए कई परीक्षा केंद्रों पर प्रश्नपत्र लीक होने की आशंका जता दी गई। रविवार को उसी पत्र को एडिट करके भर्ती 18 और 19 जून को हुई परीक्षा निरस्त करने का पत्र वायरल हुआ तो अभ्यर्थियों में खलबली मच गई। हालांकि देखने से ही लग रहा था कि पुराने पत्र को एडिट किया गया है।




बाद में उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अपर सचिव ने इसका खंडन जारी किया। उन्होंने बताया कि परीक्षा निरस्त नहीं की गई है और न ही बोर्ड के किसी अधिकारी की ओर से ऐसी सूचना दी गई है। अभ्यर्थियों को अपने प्रश्न पत्र पुस्तिका के उत्तर के संबंध में आपत्ति दर्ज कराने के लिए सोमवार को वेबसाइट पर लिंक उपलब्ध करा दिया जाएगा।’आज अभ्यर्थियों को मिलेगा आपत्ति दर्ज कराने के लिए लिंक।


0 comments:

Post a Comment