Searching...
Monday, June 11, 2018

पीसीएस (मुख्य) परीक्षा 2017 की तैयारी अंतिम दौर में, प्रशासनिक इंतजाम के साथ ही आयोग ने नियुक्त किए पर्यवेक्षक

इलाहाबाद : अगले सोमवार से शुरू हो रही पीसीएस (मुख्य) परीक्षा 2017 के लिए उप्र लोकसेवा आयोग की अंतिम दौर में है। इलाहाबाद व लखनऊ के केंद्रों पर निगरानी के लिए आयोग ने पर्यवेक्षकों की तैनाती कर दी है, जबकि दोनों जिलों में हो रही प्रशासनिक की रिपोर्ट भी आयोग लगातार ले रहा है।



■ सीसीटीवी से अभ्यर्थियों पर निगरानी पेपर खोलते समय वीडियो फोटोग्राफी

■ प्रशासनिक इंतजाम के साथ ही आयोग ने नियुक्त किए पर्यवेक्षक


पीसीएस (मुख्य) परीक्षा 2017 के लिए कुल 14032 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। परीक्षा 18 जून से छह जुलाई तक दो पालियों में होनी है। इसके लिए केंद्रों का निर्धारण पहले ही हो चुका है और सीसीटीवी कैमरे समेत अभ्यर्थियों पर निगरानी के अन्य इंतजाम किए गए हैं। संवेदनशील केंद्रों पर प्रशासनिक अधिकारियों की तैनाती की गई है। परीक्षा कक्ष में इलेक्ट्रानिक उपकरण ले जाने पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी और पेपर लीक की घटनाओं से बचने के लिए विशेष तकनीकी इंतजाम भी रहेंगे।



आयोग के अधिकारियों का कहना है कि दोनों जिलों में एसटीएफ भी सक्रिय रहेगी। सचिव जगदीश ने बताया है कि दोनों जिलों के प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र भेजकर की समीक्षा की जा रही है। कक्षों में सीसीटीवी को सक्रिय रखने को कहाहै साथ ही प्रश्नपत्र खोलते व परीक्षा खत्म होने पर कापियां सील करते समय वीडियो फोटोग्राफी होगी।

0 comments:

Post a Comment