Searching...
Tuesday, May 15, 2018

इंटरव्यू के पहले आएंगे लिखित परीक्षा के परिणाम, माध्यमिक सेवा चयन बोर्ड में लंबित परिणामों को अंतिम रूप देने का कार्य तेज

इलाहाबाद : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड इसी माह से न केवल 2011 के लंबित साक्षात्कार शुरू कर रहा है, बल्कि लिखित परीक्षा का परिणाम भी जारी करने जा रहा है। इस कदम से शुरू होने वाले साक्षात्कार में निरंतरता बनी रहेगी, साथ ही प्रतियोगियों की मांग भी पूरी होगी। यह कार्य पूरा होने तक 2016 के पदों का सत्यापन पूरा होगा जिससे उसकी लिखित परीक्षा का एलान होगा।


प्रदेश के अशासकीय माध्यमिक कालेजों में प्रधानाचार्य, प्रवक्ता व स्नातक शिक्षकों के चयन में तेजी लाने को चयन बोर्ड जुट गया है। चयन बोर्ड की बैठक में तय कार्यक्रम के मुताबिक उन विषयों का साक्षात्कार कार्यक्रम 28 मई से घोषित कर दिया गया है, जिनके परिणाम पहले ही घोषित हो चुके हैं। इस बीच प्रतियोगी लगातार यह मांग करते रहे हैं कि लंबित रिजल्ट भी घोषित किए जाएं, ताकि लगातार इंटरव्यू हो सके। चयन बोर्ड में इन दिनों लंबित परिणामों को अंतिम रूप देने का कार्य तेजी से चल रहा है।



ज्ञात हो कि 2011 स्नातक शिक्षकों के 1479 पदों में से हंिदूी, संस्कृत व विज्ञान विषय का रिजल्ट जारी हुआ है, जबकि अभी 11 विषयों का परिणाम आना शेष है। इसी तरह से प्रवक्ता के 393 पदों के लिए मनोविज्ञान, वनस्पति विज्ञान, नागरिक शास्त्र, हंिदूी, वाणिज्य व इतिहास का रिजल्ट आ चुका है, जबकि 15 विषयों की लिखित परीक्षा का परिणाम आना शेष है।

0 comments:

Post a Comment