Searching...
Friday, April 27, 2018

अनुदीप ने सिविल सर्विसेज में किया टॉप, संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सर्विसेज परीक्षा, 2017 के नतीजों की घोषणा की

अनुदीप ने सिविल सर्विसेज में किया टॉप, संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सर्विसेज परीक्षा, 2017 के नतीजों की घोषणा की


नई दिल्ली, प्रेट्र/आइएएनएस : संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने प्रतिष्ठित सिविल सर्विसेज परीक्षा, 2017 के नतीजों की घोषणा कर दी है। इस परीक्षा में तेलंगाना के अनुदीप दुरीशेट्टी ने टॉप किया है। इस साल यूपीएससी परीक्षा में हरियाणा का बोलबाला रहा है। हरियाणा के सोनीपत की अनु कुमारी दूसरे और सिरसा के सचिन गुप्ता तीसरे स्थान पर हैं। पांचवें स्थान पर हरियाणा के ही महेंद्रगढ़ के प्रथम कौशिक हैं। चौथे स्थान पर बिहार में आरा के रहने वाले अतुल प्रकाश आए हैं। उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद के अनुभव सिंह आठवें स्थान पर आए हैं। 



इस साल सिविल सर्विसेज में अव्वल आने वाले अनुदीप दुरीशेट्टी ने लगातार तीन सालों से लड़कियों के पहले स्थान पर काबिज होने का क्रम तोड़ दिया है। उनसे पहले, नंदिनी केआर, टीना डाबी और इरा सिंघल सिविल सर्विसेज की परीक्षा में क्रमश: 2016, 2015 और 2014 में प्रथम रही थीं। अनुदीप दुरीशेट्टी ओबीसी उम्मीदवार हैं और परीक्षा में उनका वैकल्पिक विषय आंथ्रोपोलोजी था। अनुदीप इस समय इंडियन रेवेन्यू सर्विस (आइआरएस) के तहत हैदराबाद में असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर कार्यरत हैं। वह तेलंगाना के मेतपल्ली के रहने वाले हैं। वह गूगल में काम कर चुके हैं और 2011 में बिट्स पिलानी से ग्रेजुएट हैं। उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा 2013 में भी दी थी, जिसमें उनकी रैंकिंग 790वीं थी। सोनीपत की अनु कुमारी ने दूसरे स्थान पर कब्जा किया है और लड़कियों में टॉपर हैं। 



उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से फिजिक्स से बीएससी आनर्स किया और एमबीए आइएमटी, नागपुर से किया है। इसी तरह सिरसा (हरियाणा) के सचिन गुप्ता की पिछले साल रैंकिंग 575 रही थी। सर्वोच्च 25 उम्मीदवारों में 17 पुरुष और आठ महिलाएं हैं। दिव्यांग की श्रेणी में परीक्षा में बैठी सौम्या शर्मा ने ओवरऑल नौवां स्थान हासिल की।


0 comments:

Post a Comment