Searching...
Thursday, April 12, 2018

शिक्षक भर्तियों पर अगले हफ्ते कदम बढ़ाएगा बोर्ड, माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में छठवें सदस्य ने संभाला कार्यभार, पुनर्गठन हुआ पूरा

इलाहाबाद : प्रदेश के अशासकीय माध्यमिक कालेजों में प्रधानाचार्य, प्रवक्ता और सहायक अध्यापक की भर्ती प्रक्रिया अगले सप्ताह से आगे बढ़ाने की तैयारी है। अध्यक्ष व पांच सदस्य दो दिन पहले की कार्यभार ग्रहण कर चुके हैं, छठें सदस्य ने बुधवार को ज्वाइन कर लिया है। अब कोरम पूरा हो गया है, इसी सप्ताह पहली बैठक की तारीख तय होना है। इसका एजेंडा और भर्तियों को सूचीबद्ध करने का कार्य शुरू हो गया है।

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र का पुनर्गठन पूरा हो गया है। शासन ने पूर्व आइएएस वीरेश कुमार व छह सदस्यों की नियुक्ति की है।

एसएसबी कालेज हापुड़ के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. अजीत सिंह ने भी बुधवार को कार्यालय पहुंचकर कार्यभार ग्रहण कर लिया है। उन्हें उप सचिव नवल किशोर ने नियमावली की पुस्तक आदि मुहैया करा दी है। नए अध्यक्ष व अन्य सदस्य इन दिनों नियमावली का अध्ययन कर रहे हैं। साथ ही भर्तियों के लिए जरूरी बदलाव पर भी मंथन चल रहा है। तैयारी यह है कि पहली बैठक में ही ऐसे एलान किए जाएं जो प्रतियोगियों के हित में और पारदर्शी व्यवस्था को मजबूत करें।



नए अध्यक्ष परीक्षा का वार्षिक कैलेंडर जारी करने का निर्देश पहले ही दे चुके हैं, कार्यालय में उस दिशा में भी कार्य शुरू है। नए अध्यक्ष ने गुरुवार को सदस्यों व अधिकारियों के साथ बैठक करके भर्तियों पर मंथन किया। संकेत हैं कि अगले सप्ताह ही बैठक कर भर्तियों को आगे बढ़ाने का एलान होगा।

0 comments:

Post a Comment