Searching...
Friday, April 20, 2018

सीबीआइ जांच : मॉडरेशन पर अब आयोग के अफसरों से पूछताछ, मौजूदा व पूर्व अधिकारी भी बुलाए गए, जांच में मददगार कर्मचारी भी तलब

इलाहाबाद : उप्र लोकसेवा आयोग की परीक्षाओं में मॉडरेशन का मुद्दा तूल पकड़ गया है। अभ्यर्थियों को इस प्रणाली के जरिए अंक देकर फेल-पास किया गया है। अब आयोग को मॉडरेटर और प्रणाली के संबंध में सीबीआइ को विस्तृत रिपोर्ट देनी पड़ रही है, क्योंकि जांच में यह सामने आया है कि मॉडरेशन के नाम पर आयोग में तमाम अभ्यर्थियों के साथ ‘खेल’ हुआ है। सीबीआइ टीम इस छानबीन में पूरी सतर्कता बरत रही है और आयोग के जिन कर्मचारियों ने गवाह बनकर टीम को अंदरूनी राज बताए थे, उन्हें साथ बैठाकर इस संबंध में पूछताछ हुई है।


■ सेक्शन ऑफीसर सहित करीब तीन अनुभागों के सचिव पहुंचे कैंप कार्यालय ,

■ मौजूदा व पूर्व अधिकारी भी बुलाए गए, जांच में मददगार कर्मचारी भी तलब


आयोग के सेक्शन ऑफीसर, तीन अनुभागों के अनु सचिव सहित करीब एक दर्जन अधिकारी-कर्मचारी शुक्रवार को पूरी रिपोर्ट के साथ कैंप कार्यालय पहुंचे। जांच टीम ने अन्य प्रक्रिया रोककर सुबह से शाम तक आयोग के अफसरों से पूछताछ की। सूत्रों की मानें तो कुछ सेवानिवृत्त अधिकारी व गवाह बन चुके कर्मचारी भी चर्चा में शामिल किए गए। सीबीआइ के एसएसपी राजीव रंजन ने पूछताछ की कमान खुद संभाली। यह प्रक्रिया देर रात तक अनवरत चली है।

0 comments:

Post a Comment