Searching...
Sunday, March 11, 2018

एसएससी दफ्तर पर प्रतियोगियों का अर्धनग्न प्रदर्शन,  केंद्र सरकार से जवाब आने का इंतजार

एसएससी दफ्तर पर प्रतियोगियों का अर्धनग्न प्रदर्शन,  केंद्र सरकार से जवाब आने का इंतजार

इलाहाबाद  : कर्मचारी चयन आयोग से हुई भर्तियों की सीबीआइ जांच मांग रहे प्रतियोगियों ने रविवार को अर्धनग्न होकर अपना विरोध जताया। आयोग के मध्य क्षेत्रीय कार्यालय के बाहर आंदोलन जारी रखते हुए कहा है कि राज्य और केंद्र सरकार तक अपनी बात पहुंचा चुके हैं अब उन्हें जवाब का इंतजार है।



इलाहाबाद के लाउदर रोड पर स्थित एसएससी के मध्य क्षेत्र कार्यालय के बाहर अभ्यर्थी पिछले सप्ताह से ही डटे हैं। इनमें यूपी ही नहीं बिहार के रहने वाले युवा भी हैं। कार्यालय गेट पर तालाबंदी, इसके बाद प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को अपनी मांग संबंधित पोस्टकार्ड भेज चुके हजारों अभ्यर्थियों ने रविवार शाम अर्धनग्न होकर अपना विरोध जताया। 



अब तक कोई जवाब नहीं आया : अभ्यर्थियों में इस बात को लेकर आक्रोश है कि तीन दिन पहले अपर जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन सीएम और पीएम को भेजने के बाद अब तक कोई जवाब नहीं आया है। न ही यह आश्वासन मिला है कि 2013 से अब तक हुई सभी भर्तियों की सीबीआइ जांच कराई जाएगी। 



■ आयोग के मध्य क्षेत्र कार्यालय के बाहर यूपी-बिहार के छात्रों का आंदोलन जारी

■ भर्तियों की सीबीआइ से जांच कराने सहित कीं कई मांगें



■ जितेंद्र सिंह से इस्तीफा की मांग अभी भी कायम

एसएससी के चेयरमैन अशीम खुराना को पद से तत्काल हटाते हुए निलंबित करने, कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग के मंत्री जितेंद्र सिंह से भी इस्तीफा लिए जाने की मांग कायम है।



■ ..तो खाना पीना भी छोड़ देंगे

 प्रतियोगियों के प्रतिनिधि मंडल का कहना है कि उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो आंदोलन स्थल पर खाना पीना भी छोड़ देंगे। वहीं जिला प्रशासन की बेरुखी पर प्रतियोगियों में आक्रोश पनपने लगा है।


0 comments:

Post a Comment