Searching...
Thursday, March 22, 2018

परिणाम नहीं जारी होने से यूपी लोक सेवा आयोग पर भड़के लोअर सबॉर्डिनेट 2015 के अभ्यर्थी, किया धरना प्रदर्शन

इलाहाबाद : लोअर सबॉर्डिनेट परीक्षा 2015 का परिणाम अब तक जारी न होने से गुस्साए अभ्यर्थियों ने गुरुवार को उप्र लोकसेवा आयोग पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया। आयोग की लेटलतीफी पर कहा कि उनकी मेहनत व उम्मीदों की अनदेखी हो रही है। काफी देर नारेबाजी होने के बाद आयोग के उप सचिव ने आकर वास्तविक स्थिति बताई और आश्वासन दिया कि अप्रैल के पहले सप्ताह में परिणाम देने का पूरा प्रयास होगा।


गौरतलब है कि आयोग ने लोअर सबॉर्डिनेट परीक्षा 2015 के लिए मुख्य परीक्षा में सफल 2113 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार चार जनवरी से 23 फरवरी 2018 तक लिया था। अभ्यर्थियों को उम्मीद थी कि मार्च महीने के मध्य तक परिणाम जारी हो जाएगा। लेकिन, प्रतियोगी परीक्षाओं के परिणाम जाने करने में आयोग की लेटलतीफी में कोई सुधार नहीं हो रहा है। परिणाम अब तक जारी नहीं हो पाने से अभ्यर्थियों में कई दिनों से पनप रहा आक्रोश गुरुवार को सड़क पर आ गया।



करीब एक सैकड़ा अभ्यर्थी 11 बजे आयोग के गेट संख्या तीन पर पहुंचे, वहीं नारेबाजी करने लगे। गार्डो के रोकने से अभ्यर्थी नहीं माने और आयोग के भीतर जाने की जिद करने लगे। थोड़ी देर बाद आयोग के उपसचिव अभ्यर्थियों के बीच आए। उन्होंने परिणाम जारी न होने के पीछे कुछ मजबूरियां बताईं, जबकि आक्रोशित अभ्यर्थियों का तर्क था कि सीधी भर्ती से होने वाले चयन परिणाम पर आयोग पहले ध्यान दे रहा है। धरने में विपिन सिंह, अमित सिंह, संतोष विश्वकर्मा, अनुपम सिंह, शिवाजी सिंह, शुभम, गिरिजेश कुमार सहित अन्य अभ्यर्थी रहे।

0 comments:

Post a Comment