Searching...
Monday, March 12, 2018

लोअर सबॉर्डिनेट 2015 परीक्षा का साक्षात्कार दे चुके अभ्यर्थियों का इंतजार जल्द होगा खत्म, अगले हफ्ते परिणाम आने के संकेत

इलाहाबाद : लोअर सबॉर्डिनेट 2015 परीक्षा का साक्षात्कार दे चुके अभ्यर्थियों का इंतजार जल्द ही खत्म होगा। उप्र लोकसेवा आयोग में परीक्षा समिति की बैठक में इसका अनुमोदन होना शेष रह गया है। आयोग के अफसरों ने अगले सप्ताह परिणाम आने के संकेत दिए हैं।



लोअर सबॉर्डिनेट के 635 पदों पर भर्ती के लिए लिखित (मुख्य) परीक्षा सपा शासनकाल में 24 अप्रैल, 2016 को हुई थी। परिणाम 19 दिसंबर, 2017 को आया था। इसके 2113 सफल अभ्यर्थियों के इंटरव्यू चार जनवरी से 23 फरवरी, 2018 तक हुए थे। आयोग में इसी बात पर मंथन चल रहा है कि इसके परिणाम पर कोई आंच न आए, क्योंकि आयोग से पांच साल में हुई सभी भर्तियों की जांच कर रही सीबीआइ ने लोअर सबॉर्डिनेट परीक्षा 2015 को भी जांच के दायरे में कह रखा है। वहीं रिजल्ट को लेकर प्रतियोगियों में भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है।



आयोग का कहना है कि परिणाम को अनुमोदन के लिए परीक्षा समिति के पास भेजने की तैयारी है, उसके बाद उसे जारी करने के लिए समिति की बैठक अगले सप्ताह हो सकती है। लोअर सबॉर्डिनेट के 635 पदों में सामान्य और विशेष चयन के तहत 11 प्रकार के पद पर भर्ती होनी है। इनमें विशेष चयन के 19 पद आबकारी निरीक्षक के हैं, जबकि सामान्य चयन के 616 पदों में अधिशाषी अधिकारी नगर पंचायत, सहकारी निरीक्षक/सहायक विकास अधिकारी सहकारी समितियां समेत खाद्य प्रसंस्करण विभाग, श्रम प्रवर्तन अधिकारी और बाल विकास परियोजना अधिकारी आदि हैं। सचिव जगदीश ने बताया है कि परीक्षा परिणाम का परीक्षण चल रहा है। इसका परीक्षा समिति से अनुमोदन कराकर जारी किया जाएगा।

0 comments:

Post a Comment