Searching...
Sunday, June 5, 2016

माध्यमिक सेवा चयन बोर्ड की ओर से रिक्त प्रवक्ता एवं प्रशिक्षित स्नातक वेतनक्रम के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आज से

💠 शिक्षकों की भर्ती के लिए आज से ऑनलाइन आवेदन

💠 सामान्य व ओबीसी के लिए 625 रुपए शुल्क

💠 उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड आज खोलेगा वेबसाइट

💠  पांच जुलाई को शाम पांच बजे तक कर सकेंगे आवेदन

लखनऊ। अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षक बनने का इंतजार करने वालों के लिए अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की ओर से रिक्त प्रवक्ता एवं प्रशिक्षित स्नातक वेतनक्रम में खाली पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत सोमवार से होगी।

अभ्यर्थियों को चयन बोर्ड की वेबसाइट  पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन की अंतिम तिथि पांच जुलाई को शाम पांच बजे तक निर्धारित की गई है। इसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएंगे। चयन बोर्ड के सचिव के मुताबिक वेबसाइट पर सोमवार को रिक्त पदों का विज्ञापन भी विषयवार, वर्गवार व श्रेणीवार अपलोड कर दिया जाएगा। जिससे अभ्यर्थियों को आवेदन करने में किसी भी तरह की दिक्कतें न हों। भर्ती कुल 9568 पदों पर होगी। गौरतलब है कि चयन बोर्ड की ओर से करीब तीन साल बाद खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो रही है।

शिक्षक भर्ती में आवेदन के लिए सामान्य एवं ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 625 रुपए का शुल्क जमा करना होगा। जबकि एससी के लिए 350 रुपए और एसटी के लिए 175 रुपए देय होंगे। बोर्ड के मुताबिक ऑनलाइन आवेदन के समय पूरी जांच केबाद ही अपने फार्म को सब्मिट करें। इसके बाद कोई भी संशोधन करना संभव नहीं होगा।

0 comments:

Post a Comment