Searching...
Wednesday, May 4, 2016

एलआइसी में खुला नौकरियों का पिटारा

🔴 बीस मई तक चलेगी आवेदन प्रक्रिया

🔵 10वीं और 12वीं उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के पास मौका

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआइसी) में एजेंट बनने के इच्छुक युवाओं के पास शानदार मौका है। एलआइसी ने स्थानीय स्तर पर रूरल कैरियर एजेंट (आरसीए) और सिटी कैरियर एजेंट (सीसीए) के कई पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए नौ से बीस मई तक आवेदन किया जा सकता है।

एलआइसी के वरिष्ठ मंडल प्रबंधक पंकज कुमार सक्सेना के मुताबिक आरसीए के लिए ग्रामीण युवक जो न्यूनतम अर्हता दसवीं उत्तीर्ण हों, वह आवेदन कर सकते हैं। आरसीए के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवारों को पहले वर्ष पंद्रह सौ रुपये स्टाइपेंड के तौर पर मिलेगा जबकि दूसरे वर्ष 1200 रुपये। जबकि सीसीए के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवारों को दो वर्ष तक तीन हजार रुपये का स्टाइपेंड मिलेगा। इसमें आवेदक को न्यूनतम 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए।

ये है चयन प्रक्रिया : आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पहले एलआइसी में लोकल लेवल पर परीक्षा देना होगा। यह परीक्षा 28 मई को निर्धारित की गई है। इसमें उत्तीर्ण उम्मीदवारों को एलआइसी ट्रेनिंग देगी। ट्रेनिंग के बाद उम्मीदवार को इंश्योरेंस रेगुलेटरी डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (आइआरडीए) की आनलाइन परीक्षा देनी होगा। इसके लिए उम्मीदवार को पांच सौ रुपये शुल्क भी देना पड़ेगा।

ऐसे करें आवेदन : एजेंट बनने के लिए उम्मीदवार एलआइसी के किसी भी निकटतम कार्यालय में संपर्क कर आवेदन फार्म प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार सुबह दस से शाम पांच बजे तक 0532-2407224, 2401907 नंबरों पर भी संपर्क कर सकते हैं।

0 comments:

Post a Comment