Searching...
Wednesday, January 27, 2016

एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया में जूनियर एक्जीक्यूटिव (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) की वैकेंसी

एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया में जूनियर एक्जीक्यूटिव (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) की वैकेंसी पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 09-02-2016 है।

पद : जूनियर एक्जीक्यूटिव (एयर ट्रैफिक कंट्रोल)

पद संख्या : 200

शैक्षिक योग्यता : किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों सहित, भौतिकी एवं गणित विषयों के साथ विज्ञान (बीएससी) में स्नातक, या न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों सहित किसी भी विषय में इंजीनियरिंग में पूर्णकालिक स्नातक डिग्री।

अभ्यर्थी के पास 102 स्तर की अंग्रेजी बोलने व लिखने की न्यूनतम योग्यता होनी चाहिए।

आयु सीमा : आवेदन की अंतिम तिथि को अधिकतम 27 वर्ष। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा में पांच वर्ष की छूट होगी। अन्य पिछड़ा वर्ग (गैर क्रीमी लेयर) के अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट होगी। उन अभ्यर्थियों के लिए ऊपरी आयु सीमा में 10 वर्ष की छूट होगी जो एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया की नियमित सेवा में हैं।

चयन प्रक्रिया : अभ्यर्थियों की स्क्रीनिंग तथा योग्यता उनके द्वारा दिए गए विवरण के आधार पर होगी। चयन ऑनलाइन परीक्षा, आवाज परीक्षण तथा साक्षात्कार के आधार पर होगा। आवाज परीक्षण साक्षात्कार के समय किया जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा सामान्य तौर पर शैक्षिक मापदंडों और/अथवा पद के लिए निर्धारित तकनीकी योग्यता के अनुरुप वेबसाइट पर दिए गए पाठ्यक्रम के अनुसार होगा। जूनियर एक्जीक्यूटिव (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) के लिए अनंतिम रूप से योग्य पाए गए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा तथा तदनुसार प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे।

सेवा के लिए चयनित अभ्यर्थियों को छह माह की अवधि का प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। इस दौरान उन्हें अन्य स्वीकार्य भत्तों के साथ मूल वेतन का भुगतान किया जाएगा। चयनित अभ्यर्थियों को भारत में कहीं भी तैनात किया जा सकता है।

कैसे करें आवेदन : अभ्यर्थियों को एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया की वेबसाइट  पर उपलब्ध ऑनलाइन आवेदन प्रपत्र के माध्यम से आवेदन करना होगा। किसी भी अन्य माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। आवेदन के संबंध में कोई भी दस्तावेज जमा नहीं कराने होंगे।

0 comments:

Post a Comment