Searching...
Wednesday, December 23, 2015

नौसेना में ट्रेड्समैन के 1121 पदों के लिए करें आवेदन

नौसेना गोदी, विशाखापत्तनम में ट्रेड्समैन (प्रशिक्षित) के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इनके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 11-01-2016 है।

पदों की संख्या : 1121

शैक्षिक योग्यता : मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से मैटिकुलेशन या समकक्ष और अंग्रेजी की जानकारी हो। संबद्ध फीडर ट्रेड में प्रशिक्षुता प्रशिक्षण पूरा किया हो और राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद (एनसीवीटी) द्वारा जारी राष्ट्रीय प्रशिक्षुता प्रमाण पत्र (एनएसी) प्राप्त किया हो।

आयु सीमा : आवेदन की अंतिम तिथि तक अभ्यर्थी की आयु 18 से 25 वर्ष होनी चाहिए। अन्य पिछड़ा वर्ग को ऊपरी आयु सीमा में तीन वर्ष तथा अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति को पांच वर्ष की छूट होगी। खिलाड़ियों को पांच वर्ष की छूट होगी।

पे बैंड : पे बैंड-5200-20200 रुपये, ग्रेड वेतन 1900 रुपये1चयन प्रक्रिया : अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा में बैठना होगा। लिखित परीक्षा के लिए प्रश्नपत्र में तकनीकी ट्रेड विषय से संबद्ध वस्तुनिष्ठ प्रकार के 100 प्रश्न होंगे, जो प्रशिक्षुता प्रशिक्षण के लिए निर्धारित पाठ्यक्रम, सामान्य ज्ञान और सामान्य अंग्रेजी से संबद्ध होंगे। तकनीकी ट्रेड विषय के 60 अंक, सामान्य अंग्रेजी के 20 अंक व सामान्य ज्ञान के 20 अंक होंगे। लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर योग्यता क्रम के अनुसार सूची तैयार की जाएगी। चुने गए अभ्यर्थियों को योग्यता सूची के अनुसार रिक्तियां भरने तक मूल प्रमाणपत्रों की जांच और चिकित्सा परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा।

कैसे करें आवेदन : आवेदन निर्धारित प्रारूप में केवल अंग्रेजी भाषा में भरने होंगे और अपेक्षित प्रमाणपत्रों की स्वसत्यापित प्रतियों के साथ मूल आवेदन रजिस्टर्ड पोस्ट से भेजें। पता है ‘द एडमिरल सुपरिटेंडेंट, (कृते प्रबंधक कार्मिक) नौसेना गोदी, विशाखापत्तनम - 530014’। आवेदन में दिए गए स्थान पर नवीनतम पासपोर्ट आकार का रंगीन स्वसत्यापित फोटो चिपकाएं। आवेदन के लिफाफे के बाहर स्पष्ट अक्षरों में लिखा होना चाहिए ‘ट्रेड्समैन (प्रशिक्षित)....(पद/ट्रेड का वर्णन करें) के पद के लिए आवेदन’। प्रत्येक आवेदन के साथ मैटिक व अन्य जरूरी दस्तावेजों की प्रतियां संलग्न करें। अभ्यर्थियों को चाहिए कि वे भर्ती प्रक्रिया पूरी होने तक सभी जानकारी प्राप्त करने के लिए भारतीय नौसेना की वेबसाइट  देखते रहें।

नोट : अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट देखें।

0 comments:

Post a Comment