Searching...
Sunday, August 30, 2015

जबलपुर हाई कोर्ट में इंग्लिश स्टेनोग्राफर व इंग्लिश ट्रांसलेटर की वैकेंसी के लिए आवेदन

मध्य प्रदेश के जबलपुर स्थित हाई कोर्ट में इंग्लिश स्टेनोग्राफर व इंग्लिश ट्रांसलेटर की वैकेंसी के लिए आवेदन मांगे गए हैं। अभ्यर्थी अपना आवेदन 21-09-2015 तक भेज सकते हैं।

पदों की संख्या : 31
इंग्लिश स्टेनोग्राफर : 28
इंग्लिश ट्रांसलेटर : 03

आयु सीमा : अभ्यर्थी की आयु 01-01-2016 को 18 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। महिला अभ्यर्थियों के लिए आयु सीमा 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को ऊपरी आयु सीमा में नियमों के मुताबिक छूट दी जाएगी। पूरे विवरण के लिए विज्ञापन देखें।।


शैक्षिक योग्यता : अभ्यर्थी को मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक होना चाहिए। शार्टहैंड के किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंग्लिश शार्टहैंड परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए तथा स्पीड 80 शब्द प्रति मिनट होना चाहिए। ट्रांसलेटर के पद के लिए लॉ ग्रेजुएट होना चाहिए और अंग्रेजी तथा हंिदूी की अच्छी जानकारी अपेक्षित है। 

चयन प्रक्रिया : चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य लिखित परीक्षा व इंटरव्यू के आधार पर होगा। प्रारंभिक परीक्षा व मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड एमपी ऑनलाइन द्वारा वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट डाउनलोड करना होगा। एडमिट कार्ड परीक्षा की तिथि से एक सप्ताह पहले डाउनलोड किया जा सकेगा। सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा में अपना फोटो परिचय पत्र साथ लाना होगा ताकि उनकी पहचान निश्चित की जा सके। प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन जबलपुर के विभिन्न कॉलेजों में कराया जाएगा।

0 comments:

Post a Comment