Searching...
Monday, August 31, 2015

उत्तर मध्य रेलवे के 1044 नॉन टेक्निकल पदों पर जल्द ही भर्तियां, विज्ञापन सितंबर माह में

उत्तर मध्य रेलवे के 1044 नॉन टेक्निकल पदों पर जल्द ही भर्तियां होने वाली हैं। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड, (आरआरबी) इलाहाबाद ने विज्ञापन जारी करने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। विज्ञापन सितंबर माह में ही जारी होगी।

स्नातक कर चुके बेरोजगारों के लिए रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर आने वाला है। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड, इलाहाबाद की ओर से सितंबर माह में 1044 नॉन टेक्निकल पदों पर भर्ती विज्ञापन जारी की जाएगी। इसमें ट्रैफिक अप्रेंटिस, इसीआरसी, गुड्स गार्ड, जूनियर अकाउंट असिस्टेंट, सीनियर क्लर्क, सीनियर टाइम कीपर के पद शामिल हैं। हालांकि बोर्ड की ओर से रिक्त पदों में बढ़ोत्तरी भी की जा सकती है। इसके लिए आरआरबी की ओर से रेलवे की अन्य नान टेक्नीकल पदों की रिक्तियों संबंधी जानकारी हासिल की जा रही है। जिसके बाद विभाग की ओर से विज्ञापन जारी कर दिए जाएंगे।’

आरआरबी की ओर से जारी होने वाली नॉन टेक्नीकल पदों की भर्तियां स्नातक कर चुके छात्रों के लिए सुनहरा अवसर है। इसके लिए छात्र सामान्य अंग्रेजी और हंिदूी, गणित, सामान्य अध्ययन व सामान्य इंटेलिजेंस विषयों की तैयारी करना शुरू कर दें। जिससे परीक्षा के दौरान अधिक तनाव न रहे। व परीक्षा आसानी से क्वालीफाई कर सकें।स्नातक अर्ह अभ्यर्थियों के लिए 1044 पदों पर भर्ती निकाली जाएगी। ये सभी पद नान टेक्नीकल के होंगे। इसलिए रिक्तियों में कुछ बदलाव भी हो सकते हैं।



0 comments:

Post a Comment