Searching...
Monday, July 13, 2015

उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम में भर्तियों के लिए आवेदन आनॅलाइन, समूह ग व घ के रिक्त पदों को भरने के लिए भी जल्द प्रक्रिया शुरू होगी

उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम में भर्तियों के लिए आवेदन आनॅलाइन किए जाएंगे। आवेदन संबंधी विज्ञापन मंगलवार को प्रकाशित होगा। 898 विभिन्न पदों पर निगम के विद्युत सेवा आयोग के माध्यम से होने वाली भर्तियों के लिए सितंबर में लिखित परीक्षा होगी। 1सरकार द्वारा ऊर्जा निगमों में भर्ती पर से पिछले दिनों रोक हटाने के बाद निगम प्रबंधन द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 


विद्युत उत्पादन निगम के प्रबंध निदेशक एपी मिश्र ने बताया कि निगम में टीजी-2 के 592, अवर अभियंता (इलेक्टिकल व मैकेनिकल) के 252, अवर अभियंता (सिविल) के 23, सहायक अभियंता (कंट्रोल एंड इंस्ट्रूमेंटल) के 11 और सहायक अभियंता (सिविल) के 20 पदों के लिए फिलहाल विज्ञापन निकाला जा रहा है। 25 जुलाई से 17 अगस्त तक आवेदन किए जा सकेंगे। विद्युत सेवा आयोग (उत्पादन निगम) के जरिए होने वाली भर्तियों के लिए सितंबर में लिखित परीक्षा करायी जाएगी। लिखित परीक्षा के बाद साक्षात्कार भी होगा। 

उत्पादन निगम के साथ ही उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक का भी दायित्व संभाल रहे मिश्र ने बताया कि कारपोरेशन के तहत मध्यांचल, पूर्वाचल, दक्षिणांचल, पश्चिमांचल, केस्को, ट्रांस्को एवं कारपोरेट कार्यालय में समूह ग व घ के रिक्त पदों को भरने के लिए भी जल्द प्रक्रिया शुरू होगी। 1प्रबंध निदेशक ने बताया कि समूह ग के तहत कार्यालय सहायक-तृतीय के 2311 तथा आशुलिपिक ग्रेड-तीन के 255 पदों के लिए अगले सप्ताह तक विज्ञापन निकाला जा सकता है। मिश्र ने बताया कि जल्द से जल्द भर्तियां सुनिश्चित करने के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से भी संपर्क किया है। इस पर विचार किया जा रहा है कि भर्तियां सिर्फ लिखित परीक्षा के आधार पर ही हों। साक्षात्कार की व्यवस्था न रहे।

0 comments:

Post a Comment